Saturday , February 10 2024

आजमगढ़: मुठभेड़ में यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़ा 1 लाख का इनामी बदमाश

जिला जेल से वर्ष 2016 में फरार हुआ एक लाख का इनामी बदमाश शुक्रवार की देर रात यूपी एसटीएफ टीम के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हो गया। उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुठभेड़ में घायल बदमाश के पास से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है।

यह है मामला
एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि यूपी एसटीएफ की टीम जिले में फरार चल रहे अपरधियों की तलाश में जुटी थी। एसटीएफ के उपनिरीक्षक जावेद आलम सिद्दीकी के नेतृत्व में मौजूद टीम को शुक्रवार की रात सूचना मिली कि 2016 में आजमगढ़ जेल से अपने दो अन्य साथियों के साथ फरार शातिर अपराधी जितेंद्र मुसहर सिधारी थाना क्षेत्र के भदुली बाईपास मार्ग से पैदल ही गुजरने वाला है।

सूचना पर सिधारी पुलिस को साथ लेकर यूपी एसटीएफ की टीम भदुली बाईपास के पास अपराधी के आने का इंतजार करने लगी। रात लगभग दो बजे दो व्यक्ति पैदल आते हुए दिखायी दिए। जिसे पुलिस टीम ने रूकने का इशारा किया तो वे भागने लगे। पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया।

आत्मरक्षार्थ पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग किया। इस दौरान एक बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी और वह लहुलुहान होकर गिर पड़ा, जबकि उसका साथी मौके से फरार हो गया। घायल बदमाश की पहचान जितेंद्र मुसहर के रूप में की गई। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जितेंद्र पर आधा दर्जन जघन्य अपराधों के मुकदमें आजमगढ़ के साथ ही जौनपुर व बलिया जिले में दर्ज है। एडीजी जोन वाराणसी ने जितेंद्र पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया हुआ है। 2016 में यह जेल की चाहरदीवारी फांद कर फरार हो गया था। तब से वह फरार चल रहा था। उसके फरार हुए साथी का नाम चंद्रशेखर मुसहर बताया जा रहा है।