Monday , February 12 2024

सहारनपुर: ताले तोड़कर सर्राफ की दुकान से 35 लाख के जेवरात चोरी…

सहारनपुर जनपद के नागल कस्बे के मेन बाजार स्थित जगदंबा ज्वेलर्स से बीती रात चोरों ने तिजोरियों के ताले तोड़कर दो लाख की नगदी और करीब 35 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवर चोरी कर लिए। चोरी की सूचना से व्यापारियों में आक्रोश है। सूचना पर थाना पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचे जांच पड़ताल की।

कस्बा निवासी अरुण तायल पुत्र रविदत्त तायल की मैन बाजार में जगदंबा ज्वेलर्स के नाम से सर्राफ की दुकान है। सोमवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है। उन्हें किसी की शादी का जेवर देना था। सुबह 9:30 बजे जब वह शटर खोलकर अंदर घुसे तो वहां का नजारा देखकर पैरों तले जमीन खिसक गई। तिजोरिया टूटी पड़ी थी और सारा सामान गायब था।
इसके बाद पुलिस को खबर दी गई। थोड़ी ही देर में मौके पर व्यापारियों की भारी भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक त्रिभुवन सिंह और फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की।

पाया कि चोर दुकानों के पीछे पड़ी वन विभाग की खाली जमीन से सीढ़ी लगाकर ऊपर चढ़े थे। दूसरी मंजिल की ग्रिल तोड़कर उन्होंने दुकान में अंदर प्रवेश किया। चोर दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर भी अपने साथ ले गए।
पीड़ित दुकानदार ने बताया कि चोर दुकान में रखी दो लाख रुपए की नगदी और करीब 35 लाख रुपए कीमत के सोने चांदी के जेवर चोरी कर ले गए हैं।

थाना प्रभारी निरीक्षक त्रिभुवन सिंह ने बताया कि चार-पांच लोग सीढ़ी लिए हुए एक डेयरी की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहे हैं। बताया कि महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।