Wednesday , April 24 2024

हरदा में पहली बार सभा को संबोधित करेंगे पीएम

लोकसभा चुनाव को लेकर देश के प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी बीजेपी के पक्ष में 400 सीट लाने को लेकर कड़ी मेहनत करते दिखाई दे रहे हैं। इसी के चलते वे मध्य प्रदेश में भी लगातार दौरे कर अपनी चुनावी सभाएं कर रहे हैं, तो वहीं बुधवार को वे पहली बार प्रदेश के हरदा जिले में होने जा रही अपनी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत होने जा रही पीएम की सभा को लेकर सभास्थल पर भी तैयारियां को अंतिम रूप दे दिया गया है।

इंदौर-बैतूल हाइवे के किनारे बनाए जा रहे पीएम के सभा स्थल पर पचास हजार से अधिक लोगों के पहुंचने की आशंका के चलते भाजपा के कार्यकर्ताओं ने तीन पंडाल तैयार करवाए हैं। इसमें महिलाओं और पुरुषों के बैठने की अलग अलग व्यवस्था की गई है। साथ ही सभी लोगों के लिए उनके स्थान पर ही पीने के पानी की भी सुविधा भी की जा रही है। एक दिन पहले ही पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी सभा स्थल का जायजा लेकर इस संबंध में व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों से बात की थी। मंगलवार को भी जिले के एसपी सभा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर अंतिम रूप देते दिखाई दिए। पीएम की सुरक्षा को लेकर यहां कोई कोर-कसर बाकी नही रखी जा रही है। वहीं खुद आईजी अपनी देख-रेख में सुरक्षा से जुड़े हर पहलू पर नजर रखे हुए हैं। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 24 अप्रैल को शाम पांच बजे हरदा पहुंचेंगे एवं पांच बजकर 55 मिनिट पर प्रदेश की राजधानी भोपाल के लिए रवाना होंगे ।

जिला कलेक्टर आदित्य सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री 24 अप्रैल को शाम 5 बजे हरदा आएंगे और छह बजे रवाना होंगे। हरदा एसपी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने सुरक्षा के पूरे इंतजाम कर दिए हैं, जिससे यहां आने वाले लोगों को कोई परेशानी नही होगी। वहीं यातायात को लेकर भी जगह-जगह पार्किंग की व्यवस्था कर दी गई हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम की सभा मे हरदा की दोनों विधानसभा के अलावा खातेगांव, बैतूल, छनेरा, बुदनी, सिवनी, बनापुरा सहित अन्य स्थानों से भी लोग शामिल होंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सड़क किनारे के दोनों साइड के खेतों में ट्रैफिक व्यवस्था की गई है। ताकि आवागमन सुचारू बना रहे।