Friday , May 3 2024

साउथ अफ्रीका करेगी श्रीलंका और पाकिस्तान की मेजबानी

साउथ अफ्रीका की टीम श्रीलंका की मेजबानी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए करेगी। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 27 नवंबर से डरबन में खेला जाएगा। वहीं दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 5 दिसंबर से होगी। श्रीलंका के जाने के बाद पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका पहुंचेगी। श्रीलंका के मुकाबले पाकिस्तान का टूर लंबा होगा। साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम अपनी धरती पर इंग्लैंड की मेजबानी करेगी।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने साल 2024-25 के घरेलू सीजन के शेड्यूल का एलान कर दिया है। साउथ अफ्रीका की मेंस टीम अपनी घरेलू सरजमीं पर श्रीलंका और पाकिस्तान की मेजबानी करेगी। वहीं, महिला टीम इंग्लैंड से भिड़ती हुई नजर आएगी। श्रीलंका साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए नवंबर में आएगी।

श्रीलंका-पाकिस्तान से भिड़ेगी साउथ अफ्रीका
साउथ अफ्रीका की टीम श्रीलंका की मेजबानी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए करेगी। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 27 नवंबर से डरबन में खेला जाएगा। वहीं, दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 5 दिसंबर से होगी। श्रीलंका के जाने के बाद पाकिस्तान की टीम साउथ अफ्रीका पहुंचेगी। श्रीलंका के मुकाबले पाकिस्तान का टूर लंबा होगा। मेहमान टीम साउथ अफ्रीका से तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच पहले टी-20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका आगाज 10 दिसंबर से होगा। दूसरा टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला 13 दिसंबर को खेला जाएगा, जबकि सीरीज का आखिरी मैच 17 दिसंबर को खेला जाना है। टी-20 के बाद 50 ओवर के फॉर्मेट में दोनों टीमों की भिड़ंत होगी। वनडे सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी और लास्ट मैच 22 दिसंबर को खेला जाएगा। दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा। वहीं, दूसरे टेस्ट की शुरुआत 3 जनवरी से होगी।

महिला टीम की होगी इंग्लैंड से भिड़ंत
साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम अपनी धरती पर इंग्लैंड की मेजबानी करेगी। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच खेला जाएगा। टी-20 सीरीज की शुरुआत 24 नवंबर से होगी और आखिरी मैच 30 नवंबर को खेला जाना है। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 4 दिसंबर से खेला जाएगा, तो सीरीज का अंत 11 दिसंबर को होगा। एकमात्र टेस्ट मैच की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी।