Saturday , May 4 2024

गाजियाबाद पुलिस को मिली बड़ी सफलता: 5 शातिर अंतरराज्यीय ठग गिरफ्तार

गाजियाबाद की कौशांबी थाना पुलिस और साइबर टीम ने पांच ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो भोले-भाले लोगों से उनके कागजातों के जरिए फर्जी बैंक खाता खुलवाया करते थे जिन बैंक खातों में वह अवैध रूप से लोगों से ठगी कर पैसे मंगाया करते थे।

दरअसल, कौशांबी थाना पुलिस को यह सूचना मिली थी कि कुछ लोग दिल्ली एनसीआर समेत गाजियाबाद में लोगों के कागजातों के जरिए बैंक खाता खुलवाकर उन बैंक अकाउंट में फर्जी तरीके से लोगों से ठगी कर लाखों रुपयों को मंगाया करते थे। और उन बैंक खातों के एटीएम से ट्रांजैक्शन कर मोटी रकम विड्रॉल कर फरार हो जाया करते थे। पुलिस के द्वारा जानकारी दी गई कि अब तक यह सभी लगभग 10 करोड रुपए की ठगी कर चुके हैं। पुलिस ने इन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से पुलिस ने सात मोहरे, 10 मोबाइल फोन, एक टेब, 41 एटीएम, 5 चेक बुक, 4 वोटर आईडी कार्ड, 4 आधार कार्ड, 4 पैन कार्ड, दो ड्राइविंग लाइसेंस और घटना में प्रयुक्त एक होंडा सिटी कार बरामद की है।

पुलिस अधिकारियों के पीछे खड़े यह बेहद सीधे-साधे दिखने वाले बड़े ही शातिर किस्म के अंतरराज्यीय ठग हैं। जो भोले-भाले लोगों को थोड़े पैसे का लालच देकर उनसे कागजात लेकर फर्जी तरीके से बैंक खाता खोलकर उनमें लाखों रुपए की ठगी की रकम मंगाया करते थे। यह बेहद शातिर किस्म के ठग हैं जिनका काम करने का तरीका भी बेहद शातिराना है। यह जिनके कागजात का इस्तेमाल किया करते थे उन्हें कमीशन के तौर पर एक रकम भी दिया करते थे कौशांबी थाना पुलिस को इन आरोपियों के द्वारा ठगे गए लोगों से लगातार शिकायतें मिल रही थी। कौशांबी थाना पुलिस और साइबर सेल जब एक्टिव हुई तब कड़ी मशक्कत कर इन 5 को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल इन पांचो को जेल भेजा जा रहा है।