Thursday , May 9 2024

ओटीटी रिलीज के लिए बदला गया विद्युत की ‘क्रैक’ का क्लाइमेक्स…

विद्युत जामवाल की स्पोर्ट्स एक्शन फिल्म ‘क्रैक’ इस साल फरवरी में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हालांकि, यह बॉक्स ऑफिस पर असफल रही। इसका प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। फिल्म में विद्युत का एक्शन अवतार, नोरा और अर्जुन रामपाल का अभिनय दर्शकों को आकर्षित नहीं कर पाई। वहीं, अब यह फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज हो चुकी है, लेकिन फिल्म को कुछ बदलाव के साथ रिलीज किया गया है।

जिन दर्शकों ने सिनेमाघरों में यह फिल्म देखी है, उनके लिए भी इसकी ओटीटी रिलीज में कुछ खास है। वे भी एक बार फिर फिल्म देखकर इसका लुत्फ उठा सकते हैं। दरअसल, निर्माताओं ने ओटीटी रिलीज के लिए फिल्म के क्लाइमेक्स दृश्य को पूरी तरह से बदल दिया है। इतना कि पूरे 15 मिनट का हिस्सा, जिसमें एक अप्रत्याशित मोड़ भी शामिल था, उसे भी काट दिया गया है। इससे न केवल ओटीटी पर फिल्म का रनटाइम कम हो गया, बल्कि इसके मूल नाटकीय संस्करण में जो अंत था, वह बदल गया।

निर्देशक आदित्य दत्त ने खुलासा किया कि टीम ने सामूहिक रूप से फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन को ध्यान में रखा, जिसके बाद अतिरिक्त क्लाइमेक्स में कटौती करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि हमने इसे ओटीटी के लिए एक अलग रूप में रखा और बस एक छोटे संस्करण में कहानी बताने की कोशिश की। हम सभी ने बैठकर फिल्म के प्रदर्शन का दोबारा विश्लेषण किया और फिल्म को और रोमांचक बनाने का फैसला लिया। ऐसा आम तौर पर सभी फिल्मों के साथ नहीं होता है, लेकिन आप अपनी फिल्मों को विभिन्न रूपों में बता सकते हैं।

वहीं, फिल्म के सह-निर्माता अब्बास सैय्यद का कहना है कि वे कभी भी ‘क्रैक’ लंबे कट के पक्ष में नहीं थे, लेकिन जब काम शुरू हुआ और इस पर विचार किया गया तो अंत में बदलाव करना और इसके डिजिटल रिलीज के लिए एक एक नई कहानी रखना काफी रोमांचक था। उन्होंने कहा कि फिल्म ठीक उसी समय खत्म होती है, जब विद्यु और अर्जुन रामपाल की लड़ाई खत्म होती है। यहां तक कि नाटकीय संस्करण के पहले संपादन में भी हम नहीं चाहते थे कि विद्युत का फ्लाइट से कूदने का अतिरिक्त हिस्सा हो और फिर जो गाना आता है, इसकी भी आवश्यकता नहीं थी। कहानी दो लोगों के बीच खत्म होती है। दर्शक बिना वजह ज्यादा मसाला नहीं देखना चाहते। दृश्यों को खींचा जा रहा था, जिसकी जरूरत नहीं थी, इसलिए हमने उन दृश्यों को छोटा कर दिया।

जिस दृश्य को डिजिटल संस्करण से हटा दिया गया है, उसमें मार्क की भूमिका निभाने वाले अभिनेता बिजय आनंद का दृश्य था। वे फिल्म के खलनायक देव के सौतेले पिता थे। खलनायक की भूमिका अर्जुन रामपाल ने निभाई थी। वहीं ‘क्रैक’ के कलाकारों की बात करें तो फिल्म में विद्युत और नोरा के अलावा अर्जुन रामपाल और एमी जैक्सन जैसे कलाकार महत्वपूर्ण भूमिका में हैं। फिल्म में अभिनय के अलावा विद्युत जामवाल ने अब्बास सैय्यद के साथ मिलकर इस फिल्म का निर्माण भी किया है। ‘क्रैक-जीतेगा तो जिएगा’ एक स्पोर्ट्स फिल्म है, जो आदित्य दत्त द्वारा निर्देशित है। यह दो भाइयों पर आधारित फिल्म है। यह फिल्म 26 अप्रैल को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हुई थी।