Sunday , May 26 2024

मऊ में दर्दनाक हादसा: ट्रक पलटने से पुलिसकर्मी और होमगार्ड के जवान की मौत

मऊ जिले के सराय लखंसी थाना क्षेत्र के ताजोपुर स्थित नरजा पेट्रोल पंप के पास गिट्टी लदा ट्रक पलटने से गश्त कर रहे एक पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड के जवान की मौत हो गई। वहीं घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

यह है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार सराय लखंसी थाने पर तैनात सिपाही अरविंद (35) पुत्र रूपचंद निवासी गांव मैथी थाना मुबारकपुर जनपद आजमगढ़ और होमगार्ड जवान हरेराम यादव (36) पुत्र घुरहू यादव निवासी गांव ढोलबन थाना हलधरपुर दोनों शनिवार की देर रात करीब एक बजे दो पहिया वाहन से गश्त कर रहे थे। इसी दौरान गाजीपुर की तरफ से गिट्टी लादकर मऊ की तरफ आ रहा ट्रक वाहन चेकिंग के दौरान बीच रास्ते में पलट गया। बाइक पर सवार पुलिसकर्मी और होमगार्ड के जवान दोनों उसकी चपेट में आ गए।

घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। बीच रास्ते में ट्रक पलटने से मार्ग भी जाम हो गया। इसी बीच किसी ने घटना की जानकारी पुलिस की दी। मौके पर सीओ सिटी अंजनी कुमार पांडेय और थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सिंह भी पुलिस बल के साथ पहुंचे। जेसीबी लगाकर पुलिसकर्मी और होमगार्ड जवान को गिट्टी के नीचे से निकाला गया।

अचेत अवस्था में दोनों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं रात में ही ट्रक को बीच रास्ते से हटाकर आवागमन बहाल किया गया। फिलहाल पुलिस ट्रक नंबर के आधार पर जांच पड़ताल में जुटी है।

दोहरीघाट थाने पर तैनात एक पुलिसकर्मी की भी हुई थी मौत
बीते दिनों दोहरीघाट थाना क्षेत्र में गश्त करने के दौरान एक अज्ञात वाहन ने पुलिसकर्मी की बाइक को टक्कर मार दी थी। जिसके बाद बाइक एक पेड़ से टकरा गई थी। बाइक में आग लगने से मौके पर एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी, जबकि एक होमगार्ड का जवान भी बुरी तरह घायल हो गया था।