Tuesday , May 28 2024

बहत जल्द अटेवा के संघर्षों को देखेगा पूरा विश्व, पुरानी पेंशन बहाली में मील का पत्थर साबित होगी ये हिन्दी फीचर फ़िल्म, जनवादी सवालो से रुवरू करायेगी -विजय कुमार बन्धु

बहत जल्द अटेवा के संघर्षों को देखेगा पूरा विश्व, पुरानी पेंशन बहाली में मील का पत्थर साबित होगी ये हिन्दी फीचर फ़िल्म, जनवादी सवालो से रुवरू करायेगी -विजय कुमार बन्धु

अटेवा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रभारी धर्मेंद्र गोयन द्वारा पुरानी पेंशन बहाली हेतु NMOPS व अटेवा के अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु के नेतृत्व में पूरे देश मे चलाये जा रहे आंदोलन पर एक हिन्दी फीचर फ़िल्म बनाये जाने हेतु आज यू0पी0 प्रेस क्लब लखनऊ में शाम 4:30 बजे एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस फ़िल्म का पोस्टर अटेवा के अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु पूर्व सेवानिवृत अधिकारी एस एन यादव जी, चिकित्सा महासंघ के प्रदेश महासचिव श्री अशोक कुमार, लुअक्टा के अध्यक्ष डॉ मनोज पाण्डेय, वरिष्ठ सोशल एक्टिविस्ट दीपक कबीर द्वारा रिलीज किया गया। इस अवसर पर अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने कहा कि आज चार राज्यों में पुरानी पेंशन की बहाली अटेवा के आंदोलन व संघर्ष का ही परिणाम है। आज राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश के शिक्षकों व कर्मचारियों को जो पुरानी पेंशन मिल रही है वह अटेवा के कारण ही मिल रही है। पुरानी पेंशन का मुद्दा नेपथ्य में चला गया था, जिसे अटेवा ने अपने संघर्ष से जीवंत कर दिया। इस फ़िल्म का निर्माण गोयन ब्रदर्स द्वारा किया जाएगा। यह फिल्म समाज व देश के तमाम जनवादी मुद्दों की तरफ लोगों का ध्यान आकर्षित करेगी। जो इस समय की जरूरत है।

वरिष्ठ सोशल एक्टिविस्ट दीपक कबीर जी व डा० चन्द्रा ने कहा कि यह बहुत ही सराहनीय और अनुकरणीय है क्योंकि लोगों से जुड़े मुद्दे को पर्दे के माध्यम से समाज और सरकार के सामने लाना एक कलाकार का दायित्व होता है।

पूर्व अधिकारी एस एन यादव व फार्मासिस्ट के वरिष्ठ नेता सुनील जी ने कहा कि अटेवा ने बहुत सारी प्रतिभाओं को मंच दिया और मौका दिया यह मंच निश्चित रूप से युवाओं के लिए एक बड़ा तोहफा है।

लुआक्टा के अध्यक्ष डॉ मनोज पाण्डेय व PGI लखनऊ की अघ्यक्ष लता सचान ने इस कार्य के लिए अटेवा एवं उसके अध्यक्ष की सराहना किया निश्चित रूप से या आंदोलन जनआंदोलन की तरफ बढ़ेगा।

उ0 प्र0 ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री श्री रामेन्द्र श्रीवास्तव व पी0डब्ल्यू0डी0 के वरिष्ठ कर्मचारी नेता भारत सिंह ने कहा कि इस फिल्म के माध्यम से पुरानी पेंशन का आंदोलन जन-जन तक पहुंचेगा और किए जा रहे संघर्षों को दुनिया देखेगी।

फिल्म के डायरेक्टर धर्मेंद्र गोयन ने फिल्म में काम करने वाले कलाकारों का परिचय कराया एवं फिल्म की थीम के बारे में बताते हुए कहा कि यह पेंशन आंदोलन, कैसे जनांदोलन का रूप लिया। उन्होंने कहा कि यह मेरा छोटा सा प्रयास है इस बड़े आंदोलन के लिए ,और थोड़ा सा भी पुरानी पेंशन की बहाली मे सहयोग करेगा तो मेरे लिए बेहद खुशी की बात होगी।

मुख्य भूमिका में विजय कुमार बन्धु, डा० नीरज पति त्रिपाठी, सुमन कुरील, दिव्यांशी गौतम, गोविंद चाहर, संगीत निर्देशक उपेन आरएमएक्स, गीतकार धर्मेंद्र गोयन और पार्वती विश्वकर्मा, कैमरामैन अशोक सरोज, प्रोडक्शन डिजाइनर रजत प्रकाश व विक्रमादित्य मौर्य करेगे।

प्रेस वार्ता में कई सलहकार ओम प्रकाश ,नरेन्द्र जी ,श्रवण सचान , डा० राजेश राधा प्यारी रावत ,ज्योति शिखा मिश्रा, डा० जैनुल ,अविनाश , विजय यादव सामाजिक, शिक्षक, कर्मचारी संगठनों के नेता, डॉक्टर, वकील , प्रोफेसर और समाज के तमाम प्रबुद्ध लोग उपस्थित रहे।