Tuesday , August 13 2024

आगरा: भगवान टॉकीज और टीपी नगर फ्लाईओवर की होगी मरम्मत

एनएचएआई (नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया) भगवान टॉकीज और ट्रांसपोर्ट नगर फ्लाईओवर की मरम्मत करने जा रहा है। इसके लिए 5 जून से फ्लाईओवर बंद रहेंगे। इनकी मरम्मत में 10-15 दिन का समय लगेगा। एनएचएआई के अधिकारियों ने यातायात व्यवस्था और रूट डायवर्जन के लिए यातायात पुलिस से मुलाकात की है।

एनएचएआई के घटना प्रबंधक नरेंद्र चौधरी ने बताया कि भगवान टॉकीज और टीपी नगर फ्लाईओवर पर मरम्मत कार्य होना है। इसके लिए तकनीकी टीम ने दोनों फ्लाईओवर का सर्वे भी किया है। भगवान टॉकीज फ्लाईओवर पर रेलिंग और टीपी नगर फ्लाईओवर पर एक्सपेंशन जॉइंट बदला जाएगा। इस कार्य में 10-15 दिन लगेंगे। लोगों को परेशानी से बचाने के लिए भगवान टॉकीज फ्लाईओवर पर रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक कार्य किया जाएगा। इस दौरान एक ओर की सड़क चालू रहेगी।

उन्होंने बताया कि टीपी नगर फ्लाईओवर पर दोनों ओर की सड़क बंद किए बिना कार्य संभव नहीं है। यहां दोनों ओर की सर्विस रोड चौड़ी करेंगे, बीच में से डिवाइडर हटाए जाएंगे। यातायात व्यवस्था और डायवर्जन के लिए एसीपी यातायात से भी मिल चुके हैं।

भगवान टॉकीज फ्लाईओवर : इसके दोनों और सीमेंट की रेलिंग लगी है। ये टूट रही हैं और कई जर्जर हैं। इनको ध्वस्त कर लोहे की रेलिंग लगाई जाएगी। ये रेलिंग दोनों ओर लगेंगी। इसकी मरम्मत का काम रात में होगा। रात के 10 बजे से मरम्मत शुरू होगी। इस दौरान एफओबी पर वनवे रहेगा। विकल्प के तौर पर सर्विस रोड से भी वाहन गुजारे जाएंगे। काम में करीब 10 दिन का समय लगेगा।

टीपी नगर फ्लाईओवर : ट्रांसपोर्ट (टीपी) नगर के सामने बने फ्लाईओवर पर सिकंदरा से भगवान टॉकीज मार्ग की एक्सपेंशन जॉइंट टूट गया है। इसकी जनवरी में भी मरम्मत हुई थी। मरम्मत के दौरान एफओबी पूरी तरह से बंद रहेगा। वाहनों को सर्विस रोड से गुजारा जाएगा। इससे पहले सर्विस रोड को चौड़ा किया जाएगा। डिवाइडर भी हटाए जाएंगे। इसमें 10-15 दिन का समय लगेगा।