Friday , May 31 2024

अमेरिका: मिनियापोलिस के अपार्टमेंट में फायरिंग, हमलावर सहित तीन की मौत

अमेरिका में मिनेसोटा के मिनियापोलिस अपार्टमेंट से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। मिनियापोलिस अपार्टमेंट परिसर में जमकर गोलीबारी की गई। घटना में बंदूकधारी सहित तीन लोग मारे गए। पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है।

इससे पहले दक्षिणी मिनियापोलिस के व्हिटियर की है। इससे पहले पुलिस ने बताया था तब कि घटना में दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं। हालांकि अभी इस घटना को लेकर कोई और अपडेट सामने नहीं आया है।पुलिस ने गोलीबारी की घटना को संबोधित करने के लिए देर शाम एक संवाददाता सम्मेलन की योजना बनाई। पुलिस के पहले के एक बयान में संकेत दिया गया था कि दो अधिकारियों के साथ चार नागरिक घायल हुए थे।

मिनियापोलिस पुलिस ने किया फेसबुक पोस्ट
स्थानीय फील्ड डिवीजन के प्रवक्ता एशली शेरिल ने कहा ने भी लगातार हो रही गोलीबारी पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। साथ ही मिनियापोलिस पुलिस ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए भी लोगों को सतर्क रहने का आदेश दिया है। उन्होंने इस स्थिति को काफी गंभीर बताते हुए निवासियों से इस क्षेत्र से बचने का आग्रह किया।

इस स्थिति के बारे में बताते हुए राज्य के निवासी ने कहा, ‘मैं और मेरी प्रेमिका,हमने सबसे पहले बहुत तेज धमाके की आवाज सुनी, पास में रहने वाले रूबेन मोलिना ने कहा। ‘फिर हमने इसे बार-बार तेजी से सुना। और मैं और वह ऐसे थे, ‘ओह, यह गोलियों की आवाज है।’

गवर्नर टिम वाल्ज ने भी दिया बयान
वहीं राज्य के गवर्नर टिम वाल्ज ने भी इस घटना को लेकर अपना बयान दिया है,उन्होंने कहा,’राज्य गश्ती दल दक्षिण मिनियापोलिस में घटनास्थल पर है और स्थानीय कानून प्रवर्तन में सहायता कर रहा है। मिनेसोटा राज्य आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए काम करने वाले सभी प्रथम उत्तरदाताओं के लिए प्रार्थना करता हूं।’