Wednesday , June 19 2024

दिल्ली: पैसों के लालच में कैब चालक ने की दोस्त की हत्या

बुराड़ी इलाके में स्कूल के कैब चालक ने पैसों के लालच में अपने दोस्त नीरज की हत्या कर दी। आरोपी ने दोस्त को पहले शराब पिलाई और नशे में होने के बाद उसके सिर पर सीमेंट के बीम से हमला कर हत्या कर दी। फिर पैसे लेकर फरार हो गया। पुलिस ने पहले सड़क हादसे का मामला दर्ज किया था, लेकिन पोस्टमार्टम के बाद में हत्या का मामला दर्ज कर लिया। इसके बाद करीब सौ सीसीटीवी कैमरे की जांच कर आरोपी की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान संत नगर बुराड़ी निवासी लव के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 2500 रुपये, मोबाइल, खून से सने कपड़े और वारदात में इस्तेमाल बाइक बरामद की है।

पुलिस को 11 जून की सुबह आरसीसी रोड के पास मेट्रो निर्माण स्थल के समीप एक युवक के मृत पड़े होने की जानकारी मिली। शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने सड़क हादसे का मामला दर्ज कर लिया। घटनास्थल की फोरेंसिक जांच के दौरान एक सीमेंट के बीम पर खून लगा हुआ मिला। 14 जून को मृतक की शिनाख्त संत नगर बुराड़ी निवासी नीरज (32) के रूप में हुई। निरीक्षक जसपाल सिंह के नेतृत्व में टीम ने मामले की जांच शुरू की। नीरज के परिवार वालों से पूछताछ में पता चला कि मृतक अविवाहित था और 10 जून की रात 12:30 बजे शराब के नशे में घर से अकेला निकला था। उसके पास मोबाइल फोन और कुछ नकदी थी, जो गायब है। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराने के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के आस पास के करीब सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे की जांच की। इसमें नीरज को दो लोगों के साथ बाइक से जाते देखा गया। बाइक के नंबर के जरिए पुलिस ने उसके मालिक राजन को पकड़ा। उसने बताया कि उसके दोस्त लव ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर लव को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि 10 जून की रात लव और राजन शराब के नशे में घूम रहे थे। उन्होंने नीरज को देखा। वह एक दूसरे को जानते थे। दोनों ने उसे शराब पीने के लिए राजी कर लिया। दोनों उसे लेकर बाइक से अशोक विहार के पास गए। जहां से शराब खरीदी। उसके बाद मुकुंदपुर फ्लाईओवर आरसीसी रोड बुराड़ी के पास आकर तीनों ने शराब पी।

इसके बाद राजन बाइक लेकर वहां से चला गया। लव को पता था कि नीरज के पास पैसे हैं। आरोपी ने नीरज को लूटने के इरादे से सड़क किनारे पड़े सीमेंट के बीम से उसके सिर पर हमला कर उसकी हत्या कर दी और फिर उसकी जेब में रखे 5500 रुपए व मोबाइल लूटकर फरार हो गया। पुलिस ने बताया कि राजन की हत्या में संलिप्तता नहीं पाई गई है।