Saturday , June 22 2024

टीएचडीसीआईएल द्वारा टुस्को लिमिटेड ने मनाया विश्व योगा दिवस

लखनऊ: टीएचडीसीआईएल ऋषिकेश द्वारा टुस्को लिमिटेड, लखनऊ ने संयुक्त रूप से विश्व योगा दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्री मनोज सरदाना (CEO), श्री अनिल बडोनी (AGM), श्री आनंद प्रसाद वाजपेयी (CFO), श्री शशांक लाल (HR & Admin), और श्री धीरेन्द्र प्रसाद गैरोला (Senior Manager Vigilance) , श्री चक्रधर रतौरी ( Senior Finance Manager) सहित समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया।

इस विशेष दिन को और भी खास बनाते हुए, योगा इंस्ट्रॅक्टर सुश्री किरन शर्मा जो की योग मे निपुण्डता है जी के निरक्षण मे योगा का के आसान को पूर्ण किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से यह संदेश दिया गया कि स्वस्थ बने रहने में सभी को सहयोग करना चाहिए और हर दिन पंद्रह मिनट योगा अवश्य करना चाहिए।

टीएचडीसीआईएल ऋषिकेश का उद्देश्य यह है कि योगा जीवन में महत्वपूर्ण है और प्रत्येक दिन पंद्रह मिनट का योगा करने का संकल्प हर किसी को करना चाहिए। इस पहल के जरिए आने वाली पीढ़ी को योगा मे शशक्त करके सभी स्वस्थ एवं निरोग बने रहे। और दवाई के सेवन से दूर रहे। योग एक ऐसी क्रिया है जो की शरीर को स्वस्थ ही नही दिमाग को मजबूत एवं स्वस्थ बनाती है। योगा से हम प्रकृति से जुड़ जाते है जो की हमारे शरीर को स्वस्थ करने मे सहयोग करती है।

इस कार्यक्रम का सफल आयोजन श्री शशांक लाल (HR & Admin),
मोहम्मद् रज़ाऔर श्रीमती माधुरी यादव के नेतृत्व में हुआ। इस आयोजन ने न केवल योगा के प्रति जागरूक किया साथ ही सबके साथ योगा कर एक मिसाल कायम की, और समाज के प्रत्येक व्यक्ति को योगा के प्रति प्रेरणा जागरूक और सक्रिय बनाने का संदेश भी दिया।
योग करे स्वस्थ रहे।