Monday , August 12 2024

बांग्लादेश संकट के बाद एसपी ने बॉर्डर पर किया हाई अलर्ट

बांग्लादेश में जारी हिंसा से इंडो नेपाल बॉर्डर पर सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। पूर्वी चम्पारण के एसपी ने बॉर्डर पर हाई अलर्ट जारी किया है। वहीं एसएसबी के साथ पुलिस की निगाहबानी कड़ी हो गई है।

मोतिहारी के सहायक एसपी शिखर चौधरी ने बताया कि बांग्लादेश की हिंसा के बाद एसपी के नेतृत्व में रक्सौल एसडीपीओ धीरेन्द्र कुमार के द्वारा एसएसबी अधिकारियों के साथ बातचीत की गई है। हिंसा को देखते हुए भारत ने नेपाल के साथ लगने वाली अपनी सीमाओं को अलर्ट घोषित किया है। बांग्लादेश में हिंसा जारी है। उपद्रव और हिंसा के कारण बड़े पैमाने पर घुसपैठ की संभावना बनी हुई है। यहां जान माल की रक्षा से सशंकित कई बांग्लादेशी भारत में घुसपैठ के प्रयास में लगे हैं। वहीं नेपाल से लगने वाली भारत और नेपाल की सीमा पर कहीं भी कटीली तार नहीं लगाई गई है, जिसके कारण घुसपैठियों की ग्रामीण रास्तों से आने की पूरी संभावना हो सकती है।

बता दें कि जिला पुलिस कप्तान के निर्देश पर बॉर्डर पर आने-जाने वाली सभी संदिग्ध गाड़ियों के साथ ही लोगों की तलाशी भी ली जा रही है। इसमें बॉर्डर पर तैनात सीमा सशस्त्र बल के जवान के साथ जिला पुलिस के बलों को लगाया गया है। इसके अतिरिक्त बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियों की नजर भी पैनी बनी हुई है।