Wednesday , August 21 2024

बालाघाट पुलिस का ‘रक्षासूत्र’कार्यक्रम: नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा और भरोसे की डोर

मध्य प्रदेश। बालाघाट पुलिस का ‘रक्षासूत्र‘ कार्यक्रम: नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा और भरोसे की डोर

बालाघाट जिले के नवागत पुलिस अधीक्षक श्री नागेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में इस वर्ष रक्षाबंधन का पर्व विशेष रूप से मनाया गया। जिले के सभी थाना और चौकी क्षेत्रों में ‘रक्षासूत्र’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें स्थानीय महिलाओं और बच्चियों को आमंत्रित किया गया। उन्होंने थाना/चौकी में पदस्थ सीआरपीएफ, कोबरा, हॉकफोर्स और जिला पुलिस बल के जवानों को रक्षा सूत्र बांधा। इस अवसर पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें उपहार और मिठाइयाँ भेंट कीं।

श्री नागेन्द्र सिंह ने नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाली बालिकाओं को भी इस कार्यक्रम में शामिल किया। उन्होंने बालिकाओं से रक्षा सूत्र बंधवाकर मिठाइयाँ और उपहार दिए, जिससे इन क्षेत्रों में पुलिस के प्रति विश्वास और सहयोग की भावना मजबूत हुई। पुलिसकर्मियों ने इस दौरान यह संकल्प लिया कि वे बहनों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहेंगे।

नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों रामपायली, विजयवाड़ा और धनकुमारपुरा में 18 वर्षीय अमितोष, पुत्र अक्षय कुमार को रक्षा सूत्र बांधकर मिठाइयाँ और उपहार भेंट किए गए। साथ ही उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए क्रेडिट वितरित किए गए, जो इस पहल की सफलता का प्रतीक है।