Monday , August 26 2024

पटना उत्पाद विभाग का एक्शन, छापेमारी में 10 लाख की शराब व तीन गाड़ियां जब्त

बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है लेकिन वास्तविकता यह है कि बिहार में आज भी धड़ल्ले से शराब का अवैध कारोबार हो रहा है। कहीं चोरी चुपके शराब बेची जा रही है तो कहीं इसे बनाने के लिए अवैध फैक्ट्री भी चल रही है। वहीं इसी क्रम में ताजा मामला पटना से आया है, जहां गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने तीन गाड़ियों से शराब की बड़ी खेप को जब्त किया है।

मामले की जानकारी देते हुए पटना जिला आयुक्त उत्पाद विभाग प्रेम प्रकाश ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग के द्वारा ये कार्रवाई की गई है, जिसमें 5020 टेट्रा पैक अंग्रेजी शराब से भरे 116 कार्टून व 450 लीटर देसी शराब को जब्त किया गया है। जब्त शराब की कीमत 10 लाख के आसपास आंकी गई है। वहीं, पकड़ी गई गाड़ी में शराब तस्करों ने शराब तस्करी के लिए विशेष तहखाना बनाकर शराब की तस्करी को अंजाम देने की योजना बनाई थी। तस्करों ने शराब तस्करी के लिए डाक पार्सल वैन का इस्तेमाल किया।

बता दें कि उत्पाद विभाग ने पटना के अलग-अलग तीन जगह पर छापेमारी कर कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही डाक पार्सल वैन गाड़ी के अतिरिक्त एक इनोवा और एक पिकअप को जब्त किया गया। गिरफ्तार सभी तस्करों से अधिकारियों के द्वारा पूछताछ की जा रही है।