Wednesday , September 25 2024

एक्शन में वाराणसी के डीएम: काम में लापरवाही पर 10 अधिकारियों का रोका वेतन

काम में लापरवाही पर जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने 10 अधिकारियों के एक दिन का वेतन रोक दिया। कलेक्ट्रेट सभागार में हुई समन्वय बैठक में डीएम ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान की समीक्षा की। इसके बाद डीएम ने सीडीओ हिमांशु नागपाल को वेतन रोकने की जिम्मेदारी दी।

डीएम ने चिरईगांव और आराजीलाइन के एडीओ और बीडीओ, पिंडरा के एडीओ पर सड़क किनारे झाड़ियों की कटाई न होने, नालियों की सफाई न होने एवं फागिंग न होने पर नाराजगी जताई। सेवापुरी एडीओ पंचायत का भी एक दिन का वेतन रोका।

कृषि विभाग के सेवापुरी के एडीओ को मूषक रोकथाम में लापरवाही बरतने पर एक दिन का वेतन रोका। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के द्वारा किए जाने वाले गृह भ्रमण में लापरवाही करने पर सेवापुरी सीडीपीओ का एक दिन का वेतन रोका। इसी प्रकार सेवापुरी और पिंडरा के प्रभारी चिकित्साधिकारी का भी एक दिन का वेतन रोका।

नगर विकास विभाग के पशुपालन अधिकारी को आवारा पशुओं के शहर में लगातार घूमने और कार्रवाई न करने पर नाराजगी जताई। नगर स्वास्थ्य अधिकारी से कहा कि चिह्नित समस्त हॉट स्पॉट क्षेत्रों के खाली प्लाटों में जलभराव की स्थिति का सर्वेक्षण कराकर निराकरण कराएं। मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने समस्त विभागों को निर्देशित किया कि अभियान के सफल संचालन के लिए आपसी समन्वय स्थापित करें।

जलभराव की सूची उपलब्ध कराएं
स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदारी दी कि जहां भी जलभराव की स्थिति है, उनकी सूची जल कल विभाग को उपलब्ध कराएं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जिम्मेदारी कि एक टास्क फोर्स गठित करें। जिसमें नोडल अधिकारी नियमित रूप से जल भराव की स्थिति का सर्वेक्षण करें और इसकी सूचना विभाग को दें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिम्मेदारी का अनुपालन सौ फीसदी पूरा होना चाहिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि एक अक्टूबर से पूरे माह विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान चलाया जाएगा।