Tuesday , October 22 2024

सीएम धामी ने की सड़क गड्ढा मुक्त अभियान की समीक्षा बैठक

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज यानी 22 अक्टूबर को प्रातः काल में देहरादून स्थित शासकीय आवास पर सड़क गड्ढा मुक्त अभियान की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम ने संबंधित अधिकारियों से अब तक हुए सड़क गड्ढा मुक्त कार्यों की विस्तृत जानकारी ली। वहीं, इस बैठक में धामी ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सीएम धामी ने प्रदेश में जहां-जहां सड़कों की मरम्मत का कार्य अब तक पूरा नहीं हो पाया है। उसे प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने और जनता को सुरक्षित और सुगम यातायात उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। साथ ही निर्धारित समय सीमा में सड़कों की मरम्मत के कार्य में लापरवाही बरतने वाले लोगों पर सख़्त कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक में मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि प्रदेश सरकार ने गड्ढा मुक्त अभियान के तहत बेहतर सड़कों के लिए विभिन्न योजनाएं बनाई हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे स्थानीय नागरिकों से फीडबैक लेकर कार्य की प्रगति का मूल्यांकन करें। सीएम ने कहा कि आम जनता को गड्ढा मुक्त सड़कों का लाभ मिलना चाहिए।

वहीं, धामी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी दीपोत्सव के दृष्टिगत राज्य के लोग अधिक से अधिक स्थानीय उत्पादों का उपयोग करें। इसके लिए प्रदेशवासियों को प्रोत्साहित किया जाए। इससे न केवल स्थानीय उद्यमियों और कारीगरों को समर्थन मिलेगा, बल्कि “वोकल फॉर लोकल” और “आत्मनिर्भर भारत” जैसे अभियानों को भी बल मिलेगा।