Monday , November 28 2022

फायरिंग और बमबारी से थर्राया कनकनी

धनबाद. धनबाद का लोयाबाद थानाक्षेत्र गोलियों की तर-तराहट और बम धमाकों से दहल गया. दरअसल, कनकनी में नई आउटसोर्सिंग कंपनी रामावतार द्वारा रविवार को भूमिपूजन किया जा रहा था. इसी दौरान दर्जनों राउंड फायरिंग की गई और बमबारी भी हुई. नियोजन की मांग कर रहे कुछ असामाजिक तत्वों ने घटना को अंजाम दिया. गोली-बमबारी की इस घटना में आउटसोर्सिंग कम्पनी के प्रबंधक रामावतार बाल-बाल बचे. कम्पनी के दूसरे स्टाफ को भी कोई नुकसान नहीं हुआ. घटना से कंपनी के कर्मचारियों में दहशत है.

दरअसल, पिछले 15 दिनों से गतिरोध बना हुआ है. कम्पनी में नियोजन मांगने वाले एक पक्ष के द्वारा थाने का घेराव भी किया गया था. कम्पनी परिसर में नारेबाजी भी की गयी थी. कम्पनी में नियोजन की मांग करने वाली एक महिला द्वारा कम्पनी प्रबंधक पर छेड़खानी का आरोप भी लगाया गया.

कम्पनी इंचार्ज सुरेश सिंह ने कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा भूमिपूजन के दौरान 20 से 25 राउंड फायरिंग की गयी. इस घटना में सभी बाल-बाल बचे. छेड़खानी के आरोप कहा कि पुलिस जांच में सच्चाई सामने आ जायेगी. अगर इसी तरह से फायरिंग और बमबाजी की घटना होती रही, तो 2000 करोड़ निवेश कर खनन करने में जुटी कंपनी वापस चली जाएगी. इससे रोजगार का नुकसान ग्रामीणों को ही होगा.

धनबाद एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि गोलीबारी की घटना के बाद से पुलिस प्रशासन इस मामले की जांच कर रही है. घटना में शामिल लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.