Sunday , December 24 2023

लखनऊ अग्निकांड: गिरफ्तार किए गए होटल लेवाना के दोनों मालिक

लखनऊ के मदन मोहन मालवीय मार्ग स्थित लेवाना होटल में हुए अग्निकांड के दूसरे दिन भारी संख्या में पुलिस बल यहां तैनात कर दिया गया है। वही, सीलिंग के निर्देश के बाद एलडीए की कार्यवाही देखने कमिश्नर और एलडीए अध्यक्ष डॉ. रोशन जैकब खुद मौके पर पहुंची और सभी विधिक कार्यवाही तेजी से करने के निर्देश दिए। होटल परिसर को पुलिस की मौजूदगी में एलडीए इंजीनियरों ने सील कर दिया है। वहीं अब लेवाना के मालिक राहुल अग्रवाल और रोहित अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी राहुल, रोहित और सागर श्रीवास्तव को पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में पेश किया।

अपना सामान लेने पहुंचे मुसाफिर

एक दिन पहले आग लगने के बाद जो लोग अफरा तफरी में होटल छोड़ कर चले गए थे वह अपना सामान लेने मंगलवार को लेवाना पहुंचे। कल हुए हादसे का खौफ और बदहवासी उनके चेहरों पर साफ झलक रही थी।

तीन दिन चलेगा अभियान

होटल लेवाना सूईट में लगी आग से सबक लेते हुए सरकार ने प्रदेश के सभी जिलों में होटलों, मॉल और स्‍कूलों की जांच का आदेश दिया है। अगले तीन दिन यूपी के सभी जिलों में अभियान चलाकर अग्निशमन सुरक्षा के मानकों के आधार पर होटल, स्कूल, अस्पताल, मॉल, औद्योगिक संयंत्र, आवासीय मल्टी स्टोरी अपार्टमेंट तथा व्यावसायिक कॉम्पलेक्स की जांच कराई जाएगी।