Wednesday , October 5 2022

थाने से लौट रहे किसान को दिनदहाड़े गोलियों से भूना

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया में इन दिनों अपराधिक घटनाएं काफी बढ़ गई हैं. रविवार को फिर एक बार जिले के कस्बा थाना के सब्दलपुर में दिनदहाड़े एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई. गोली लगने से जख्मी दयानंद ठाकुर को गंभीर हालत में सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से मृतक की पत्नी और बेटी का रो-रो कर बुरा हाल है. मृतक की बेटी काजल ने कहा कि उनके गांव में जमीन को लेकर विवाद था.

मृतक किसान की बेटी काजल ने बताया कि पापा थाना में आवेदन देकर लौट रहे थे, तभी प्रकाश मिश्र समेत कुछ लोगों ने मिलकर उन्हें गोली मार दी और गड्ढे में गिरा कर उनकी पिटाई भी की. इस कारण उनकी मौत हो गई. मृतक के चचेरे भाई ने बताया कि पिछले साल भी उनके भाई की उन लोगों ने जमीनी विवाद में फांसी लगाकर हत्या कर दी थी. इस मामले में केस भी हुआ था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. अगर उसमें पुलिस कार्रवाई करती तो आज फिर उनके भाई की हत्या नहीं होती.

मृतक के भाई ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस अपराधियों से मिली हुई है, जिस कारण यह घटना हुई. इस मामले की तफ्तीश करने पहुंचे कस्बा थाना के एसआई मनोज पासवान ने कहा कि घटना के 5 मिनट के अंदर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और पुलिस द्वारा ही दयानंद ठाकुर को अस्पताल लाया गया. उन्होंने बताया कि जमीन को लेकर ही दयानंद ठाकुर की हत्या हुई है, फिलहाल आरोपी फरार है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है. घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची हुई है. घटना के पीछे की वजह डेढ़ एकड़ जमीन को लेकर पूर्व से चल रहा विवाद बताया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five − 1 =