Wednesday , August 21 2024

फाइव स्टार होटल पर पड़ा ED का छापा…

फर्क इंडिया

डेस्क. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजस्थान में एक बार फिर कार्रवाई की है, इस बार सुरम्य झील शहर उदयपुर में एक आलीशान होटल को निशाना बनाया गया है। निदेशालय के राजस्थान और दिल्ली कार्यालयों की दो टीमों के नेतृत्व में यह ऑपरेशन होटल रैफल्स पर किया गया। जिसका एक बड़े राजनीतिक व्यक्ति के साथ जुड़ाव है।


ईडी की टीमों ने उदयसागर झील के शांत वातावरण के बीच स्थित होटल रैफल्स में व्यापक तलाशी ली। ऑपरेशन कई घंटों तक जारी रहा क्योंकि अधिकारियों ने संपत्ति की सावधानीपूर्वक तलाशी ली। हालाँकि छापे के पीछे के कारणों का इस समय अधिकारियों द्वारा खुलासा नहीं किया गया है।

जैसे ही छापेमारी की खबर फैली, उदयपुर में स्थानीय लोग और होटल में आये लोग इससे स्तब्ध रह गए। होटल और एक राजनीतिक शख्सियत के बीच संबंध ने ऑपरेशन को लेकर दिलचस्पी को और बढ़ा दिया है। उदयसागर झील की सुंदर पृष्ठभूमि, जिसके सामने आलीशान होटल रैफल्स खड़ा है।

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने ऑपरेशन के बारे में कोई अतिरिक्त विवरण साझा करने से परहेज किया है। ये जाँच खुफिया जानकारी और निष्कर्षों के आधार पर की जाने वाली आगामी कार्रवाई पर केंद्रित है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, निवासी और पर्यवेक्षक उदयपुर के आतिथ्य केंद्र में इस हाई-प्रोफाइल छापे के पीछे के उद्देश्यों पर प्रकाश डालने के लिए अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।

सूत्र बताते हैं कि प्रवर्तन निदेशालय की दिल्ली इकाई कार्यवाही का नेतृत्व कर रही है, जबकि राजस्थान इकाई इस ऑपरेशन में सहयोग दे रही है। ईडी की विभिन्न शाखाओं की दो टीमों की एक साथ भागीदारी ने छापे के पीछे के कारणों के बारे में जिज्ञासा और अटकलें बढ़ा दी हैं।