Sunday , December 31 2023

पिछड़ावर्ग विरोधी समाजवादी पार्टी दलितों के लिए खलनायक है -डा0 निर्मल


लखनऊ।। (डीडीसी न्यूज एजेंसी)29 जनवरी 2023 उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डा0 लालजी प्रसाद निर्मल ने समाजवादी पार्टी मुखिया श्री अखिलेश यादव के उमड़े दलित प्रेम को छद्दम बताते हुए कहा है कि समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्गों की विरोधी है और वहीं दूसरी तरफ दलितों के लिए खलनायक है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की उपलब्धियों विशेषकर गरीब दलितों, वंचितों के पक्के आवास, उनके घरों में शौचालय, घर-घर बिजली की रोशनी, अवसंरचनात्मक विकास तथा गरीबों के लिए राशन वितरण से घबराई समाजवादी पार्टी अनर्गल बयानबाजी कर रही है।

​​डा0 निर्मल ने कहा कि समाजवादी पार्टी को दलितों से इतनी चिढ़ है कि खुद अपने दलित प्रकोष्ठ को सपा ने सदैव हांशिए पर रखा और दलितों के प्रति दुराव इतना कि कभी किसी दलित को न तो विधान परिषद भेजा और न ही राज्य सभा भेजा। डा0 निर्मल ने कहा कि श्री अखिलेश यादव भारत की राजनीति में दलित विरोधी व्यक्तित्व के नाम से जाने जाते हैं।

​​उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपने शासनकाल में दलितों और पिछड़ों के लिए न तो कोई नीतिगत फैसले लिये और न ही उनके विकास के लिए कोई कार्य किया। दूसरी तरफ दलितों और डा0 आंबेडकर के विरोध में समाजवादी पार्टी ने सारे रिकार्ड तोड़ दिये। उन्होंने कहा कि आंबेडकर के नाम को मिटाने वाली तथा दलित महापुरूषों के नाम की तख्तियां उखड़वाने वाली सपा का दलित प्रेम झूठा और पूर्णतः भ्रामक है। उन्होंने यह भी कहा कि भविष्य में हार के डर से बौखलायी हुई समाजवादी पार्टी अब खुले तौर पर जातिवाद पर उतर आयी है और समाज को बांटने का कार्य कर रही है किन्तु प्रदेश की जनता उनके मंसूबों को सफल नहीं होने देगी और 2024 के लोकसभा चुनाव में फिर समाजव