Friday , October 7 2022

एक भारत-श्रेष्ठ भारत का हो रहा निर्माण, राम’ केवल नाम नहीं होते: सीएम योगी

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर फिर से घमासान शुरू हो गया है। इसी बीच विपक्षियों के बयान के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जवाब दिया है। सीएम योग ने कहा, ‘राम’ केवल नाम नहीं होते, वरन, आत्मगौरव की अनुभूति कराते हैं। देश के हर नागरिको को इसपर गौरव का बोध हो सके और आने वाली पीढ़ी के सामने एक मानक प्रस्तुत हो सके इसलिए नगरों का वास्तविक नाम दिया जाना आवश्यक था। उन्होंने कहा कि आज जब ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ का निर्माण हो रहा है तो यह प्रक्रिया भी चलनी चाहिए।

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर सीएम योगी ने जवाब देते हुए कहा, इस लोकतांत्रिक देश यह की जनता हर किसी को रास्ते पर ले आती है। मंदिर पर जो लोग राजनीति कर है वो भी पहले कभी रामभक्तो पर गोली चलाने वाले अब बोल रहे है राम हमारे है। इसका मतलब हमारा आंदोलन सही था, हम सत्य के मार्ग पर हैं। ओवैसी जैसे लोग बहुत जल्द ही मानेंगे कि राष्ट्र के प्रति, हिंदुत्व के प्रति भारतीय जनता पार्टी की वैचारिकी ही सत्य है. जल्द ही वह भी हमारे नजरिये को सत्य मांगेंगे। आने वाले समय में ओवैसी जैसे लोगो को भी बोलना पड़ेगा कि भारतमाता के प्रति जो हमारी भावना है, वह सही है।

उत्तर प्रदेश में जो मुठभेड़ में अपराधी मारे जा रहे है इस सवाल पर सीएम योगी ने कहा पुलिस या निर्दोष लोगों पर कोई गोली चलाएगा, तो हम शांत नहीं बैठेंगे। पहले के समय में पुलिस आगे भागती थी, अपराधी दौड़ाता था। आज वह रूप है कि पुलिस को देख अपराधी रुख बदलता है. फिर भी अगर कोई दुस्साहस करता है तो फिर जोरदार भिड़ंत भी होती है। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोई चीज फेक नहीं है सब ट्रांसपैरेंट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

14 − one =