Tuesday , December 26 2023

‘मोदी सरनेम’ मानहानि मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई…

फर्क इंडिया

डेस्क. राहुल गांधी की याचिका पर मोदी सरनेम मानहानि मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। राहुल ने गुजरात HC के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। SC में याचिका डालकर राहुल गांधी ने गुजरात HC फैसले पर रोक लगाने की मांग की है। उन्होंने केस में दोषसिद्धि के आदेश पर रोक लगाने की मांग की है। निचली अदालत और हाईकोर्ट से राहत ना मिलने के बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

मोदी सर नेम को लेकर की गई टिप्पणी पर सूरत न्यायालय ने राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी। जिसके बाद उनकी लोकसभा की सदस्यता चली गई थी। साथ ही उन्हें अपना सरकारी आवास भी खाली करना पड़ा था। पिछले दिनों गुजरात उच्च न्यायालय ने ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी को लेकर सूरत कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को मिली सजा को बरकरार रखा था। अब इसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

आपको बता दें कि साल 2019 में राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक रैली के दौरान मोदी सरनेम को लेकर बेतुका बयान दिया था. उन्होंने कहा था, ललित मोदी, नीरव मोदी, नरेंद्र मोदी सबके सरनेम कॉमन हैं। सब चोरों के नाम में मोदी क्यों होता है। जिसके बाद गुजरात के विधायक और वर्तमान में कैबिनेट मंत्री पुर्णेश मोदी ने राहुल गांधी पर मानहानि का केस किया था।