Saturday , December 30 2023

क्या यूपी में फूलपुर से चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

फर्क इंडिया

डेस्क. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यूपी की फूलपुर सीट से क्या चुनाव लड़ सकते हैं? इस सवाल का जवाब आने वाले चार दिन में मिल जाएगा। नीतीश का ताजा बयान इसी ओर इशारा कर रहा है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आईएनडीआईए की मुंबई में होने वाली बैठक पर दिए गए ताजा बयान ने महागठबंधन की सीटों के बंटवारे को लेकर सियासी हलचल तेज कर दी है। सीटों के बंटवारे की बात उठने पर अब तक एक सीट की सबसे ज्यादा चर्चा हुई है। वह है यूपी की फूलपुर सीट। इस सीट को लेकर बिहार सरकार के मंत्री ने एक दिन पहले ही बयान दिया है। ऐसे में इसकी चर्चा होना लाजिमी है।

बहरहाल, सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि मुंबई में सीटों के बंटवारे को लेकर फैसला हो सकता है। ऐसे में सियासी गलियारों में माना जा रहा है कि नीतीश कुमार के यूपी के फूलपुर सीट या बिहार में ही किसी एक सीट पर चुनाव लड़ने की बात तय हो सकती है।

मुंबई में होने वाली आईएनडीआईए (I.N.D.I.A.) गठबंधन की बैठक के साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी की ओर से बिहार नहीं संभाल पाने के आरोपों जवाब दिया।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विपक्ष के लगातार सवाल खड़ा करने के सवाल पर कहा कि वो क्या सवाल खड़ा करेगा, हम तो जा ही रहे हैं। मीडिया ने सवाल किया कि आपको लेकर चिंता ज्यादा है? इस पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अरे हमको कुछ नहीं चाहिए व्यक्तिगत। हम तो चाहते हैं सभी को एकजुट करना।

हम तो शुरू से ही बोल देते, वो (विपक्ष) सब क्या बोलते हैं, उससे कोई मतलब नहीं। अब जा ही रहे हैं, उस दिन और भी कई पार्टियां ज्वाइन कर रही हैं, तो सब मिलकर कौन-कौन कहां-कहां लड़ेगा, यह सब बात भी हम चाह रहे हैं कि जल्दी तय कर लें।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चुनाव लड़ने को लेकर कही गई इस बात से ही सियासी गलियारों में हलचल तेज है।

जानकारों का कहना है कि यदि मुंबई की बैठक में सीटों के बंटवारे पर बात होती है तो यह बात तय हो सकती है कि सीएम नीतीश फूलपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं। इस बैठक से एक बात और भी साफ हो सकती है कि महागठबंधन की जीत होने पर प्रधानमंत्री पद की दावेदारी किस तरह या किस फॉर्मूले की तहत की जाएगी।