Wednesday , December 27 2023

चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट

देश के कई राज्यों के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। सुबह और शाम के समय हल्की ठंड का सिलसिला जारी है। हालांकि मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज और कल धुंध के बरकरार रहने की संभावना जताई है।

चक्रवाती तूफान का अलर्ट मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान हामून आज बांग्लादेश के तट को पार करेगा। इसके अलावा मौसम विभाग ने तूफान हामून को लेकर मछुआओं को भी चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और ओडिशा में मछुआओं को समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी है।

केरल, तमिलनाडु और बंगाल में बारिश के आसार मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि तमिलनाडु और बंगाल में चक्रवाती तूफान के असर के चलते बारिश के आसार हैं। इसके अलावा ओडिशा के उत्तरी तट और केरल में भी आज बारिश हो सकती है।

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली-NCR में अगले कुछ दिन तक धुंध की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि, दिन के बढ़ते ही राष्ट्रीय राजधानी का मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली में ठंड का असर बढ़ सकता है।

र्वतीय क्षेत्रों पर बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड उत्तराखंड में केदारनाथ-बदरीनाथ समेत पर्वतीय क्षेत्रों पर हुई बर्फबारी ने ठंड बढ़ा दी है। मौसम विभाग ने बताया कि उत्तराखंड में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क बना रहेगा। इसके अलावा मौसम विभाग ने पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश की संभावना जताई है।

यूपी-बिहार समेत अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम वहीं, मौसम विभाग ने यूपी-बिहार के मौसम को लेकर चेतावनी दी है। मौमस विभाग ने कहा कि यूपी में अगले कुछ दिनों के दौरान ठंड बढ़ेगी और सुबह-शाम के समय हल्की ठंड का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग ने बताया कि ऐसी ही स्थिति बिहार में भी रहेगी। यहां शाम और सुबह के समय ठंड और भी बढ़ेगी।