Saturday , December 23 2023

पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख के करीबी पर कनाडा में फायरिंग

कनाडा के ब्रैम्पटन इलाके में पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख के करीबी बिजनैसमैन एंडी डुग्गा के टायर शोरूम में गोलीबारी हुई। यह हमला कनाडाई समय के अनुसार शुक्रवार-शनिवार मध्यरात्रि ब्रैम्पटन के पील एरिया में हुआ।

ब्रैम्पटन स्थित एंडी डुग्गा के ‘द मिलेनियम टायर सैंटर’ पर गोलियां चलाई गईं जिसके बाद एरिया को सील कर दिया गया। हमलावर कौन हैं, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
एंडी डुग्गा पंजाबी सिख मिलेनियर है जो पंजाब फिल्म और म्यूजिक इंडस्ट्री से भी जुड़े हुए हैं। इसके अलावा कनाडा में कबड्डी टूर्नामैंट करवाने में भी वह काफी आगे रहते हैं। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से ही एंडी डुग्गा बंबीहा गैंग के निशाने पर हैं। बंबीहा गैंग का आरोप है कि एंडी डुग्गा लॉरैंस बिश्नोई को सपोर्ट करते हैं और सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद आरोपियों को शैल्टर दी थी। पंजाब पुलिस और कनाडाई जांच में ऐसा उल्लेख कहीं नहीं किया गया है।

एंडी डुग्गा मनकीरत औलख के साथ काफी उठते बैठते हैं और अपने गीतों में भी उनका जिक्र किया है। एक गीत की कुछ लाइनें हैं-‘एंडी डुग्गा नाल तेरी बैणी-उठणी, मिलेनियम टायर वाले बंदे तकड़े।’ इस गीत में मनकीरत ने उन्हें फिल्माया भी है।