Tuesday , January 16 2024

मणिपुर से नगालैंड पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा…

भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज तीसरा दिन है। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा नगालैंड के कोहिमा से शुरू हो गई है। ये यात्रा आज कोहिमा युद्ध कब्रिस्तान पहुंचेगी। यहां राहुल गांधी द्वितीय विश्व युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे।

राहुल गांधी करेंगे मीडिया से बातचीत
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि राहुल गांधी आज दोपहर एक बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। साथ ही उन्होंने नेशनल हाईवे-29 की खराब हालत को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

जयराम रमेश ने कहा कि यह एनएच 29 है, आप इसकी हालत देख सकते हैं। नितिन गडकरी और प्रधानमंत्री बहुत सारी बातें कहते हैं, लेकिन यहां सिर्फ पत्थर और गड्ढे हैं। क्या इसे राष्ट्रीय राजमार्ग कहते हैं।

राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना
यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि आज मणिपुर पूरे देश की तरफ उम्मीद की नजरों से देख रहा है। हमें उनकी आंखों में भरे दर्द को मिटा कर उम्मीद का दीया जलाना होगा। हमारी यात्रा भाजपा की विभाजन और उपेक्षा की राजनीति से जख्मी भारत की आत्मा पर एकता और मोहब्बत का मरहम है।

67 दिनों में पूरी होगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा
बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को मणिपुर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 110 जिलों से होकर गुजरेगी। ये यात्रा 67 दिनों पूरी होगी।