Saturday , January 27 2024

उत्तराखंड: अब अरबी मदरसों में श्रीराम को पढ़ेंगे छात्र…

गणतंत्र दिवस के अवसर पर उत्तराखंड के वक़्फ़ बोर्ड अध्यक्ष शादाब शम्स, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की दिवेश शाशनी और सीईओ सैय्यद सिराज उस्मान ने दरगाह साबिर पाक कार्यालय पर ध्वजारोहण किया। इस दौरान वक्फ बोर्ड अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा की गणतंत्र दिवस पर पहली बार दरगाह कार्यालय पर ध्वजारोहण किया गया है।

मॉडर्न मदरसों में एनसीआरटी का पाठ्यक्रम लागू किया जाएगा
अब यहां स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर हमेशा झंडा फहराया जाता रहेगा। उन्होंने कहा सूफी संतो की दरगाहों से मोहब्बत और इंसानियत का पैगाम और आपसी भाईचारे का संदेश दिया जाता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब उत्तराखंड के अरबी मदरसों में भी श्रीराम के बारे में पढ़ाया जाएगा। श्री राम के चरित्र के बारे में सभी को जानकारी होनी चाहिए। कहा कि नबियों और पैगंबरों के बारे में जानकारी के साथ-साथ श्री राम के किरदार को छात्र नजदीकी से जानेंगे।

अरबी मदरसों के छात्रों को उर्दू, अरबी, हिंदी, इंग्लिश की पढ़ाई के साथ संस्कृत भी पढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि श्री राम का किरदार नबियों वाला है। ऐसे बड़े किरदार को समझने के लिए उन्हें पढ़ना चाहिए। मॉडर्न मदरसों में एनसीआरटी का पाठ्यक्रम लागू किया जाएगा। उत्तराखंड के सभी मदरसों को हाईटेक बनाया जा रहा है। कहा कि इस राष्ट्र को मजबूत बनाना है। देश को खुशहाल बनाना है। जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं।