Sunday , February 11 2024

हरदोई: 22 केंद्रों पर शुरू हुई आरओ व एआरओ की परीक्षा…

हरदोई जिले में उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा 22 केंद्रों पर प्रथम पाली में सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हो गई। परीक्षा के लिए 9984 परीक्षार्थी पंजीकृत है। परीक्षा की निगरानी सात सेक्टर और 22 स्टेटिक मजिस्ट्रेट कर रहे है।

सभी केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजकर 30 मिनट पर शुरू होगी। इसमें भी 9984 परीक्षार्थियों के लिए व्यवस्था की गई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से समीक्षा अधिकारी के 334 और सहायक समीक्षा अधिकारी के 77 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे।

आयोग की ओर से आवेदकों की लिखित परीक्षा रविवार को हो रही है। सभी केंद्रों पर सुबह 9.30 बजे से प्रथम पाली की और 2.30 बजे से द्वितीय पाली की परीक्षा कराई जा रही। परीक्षा कराने के लिए सभी केंद्रों पर केंद्र व्यवस्थापक के साथ सहायक केंद्र व्यवस्थापक व स्टेटिक मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक बाल मुकुंद प्रसाद ने बताया कि परीक्षा केंद्र पर जिनकी ड्यूटी लगाई गई है। वह सभी समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं।

परीक्षार्थी एक घंटा पहले पहुंचें परीक्षा केंद्र
यूपीपीएससी आरओ व एआरओ की परीक्षा में परीक्षार्थी एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर रिपोर्टिंग करें। केंद्र पर प्रवेश पत्र की प्रति और दस्तावेज (फोटो, आईडी-मूल और फोटोकॉपी) ले जाएं। ओएमआर शीट भरने के लिए काले बॉल पॉइंट पेन का उपयोग करें। गेट बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी।

परीक्षार्थियों के लिए अतिरिक्त बसों की व्यवस्था
परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक हाकिम सिंह ने बताया कि जिले में एआरओ व एआरओ की परीक्षा में अधिकांश परीक्षार्थी सीतापुर, लखनऊ और कानपुर जनपद के बताएं जा रहे हैं। परिवहन विभाग की ओर से परीक्षार्थियों को आने और वापस जाने में कोई समस्या न हो। इसके लिए परिवहन निगम की ओर से अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है।