Monday , February 12 2024

प्रतापगढ़: ट्रक में बुरादे के भीतर छिपाकर ले जाई जा रही थी अंग्रेजी शराब बरामद…

ट्रक में बुरादे के भीतर छिपाकर शराब ले जाने मामले का खुलासा हुआ है। संयोग से ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसके भीतर रखी अंग्रेजी शराब की पेटियां बाहर बिखर गईं। पुलिस ने 420 पेटी शराब बरामद करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह घटना कुंडा कोतवाली के पुराना बाबूगंज इलाके में हुई। बरामद शराब की कीमत करीब 30 लाख रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने चालक समेत ट्रक को कब्जे में ले लिया है।

कुंडा थाना क्षेत्र के पुराना बाबूगंज के सामने लखनऊ- प्रयागराज राजमार्ग रविवार की रात दो ट्रकों की भिड़ंत हो गई। हादसे की सूचना पर इंस्पेक्टर कुंडा कमलेश कुमार पाल मयफोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर दो ट्रक टकराकर पलटे हुए थे। घायलों को अस्पताल भेजा गया। जेसीबी व हाइड्रा को बुलाकर ट्रक को सड़क के किनारे कराते समय ट्रक नंबर आरजे 07 जीए 8563 के तिरपाल को हटाकर देखा गया तो लकड़ी के बुरादे के भीतर शराब की पेटियां पड़ी थीं। मौके पर एक आरोपी गुरुदेव सिंह पुत्र अनोख सिंह निवासी तेज नगर कॉलोनी समाना जिला पटियाला पंजाब को गिरफ्तार कर लिया गया।

इंपुलिस ने बताया कि पूछताछ में चालक व परिचालक ने बताया कि इस ट्रक में लदी अवैध मिश्रित शराब है। जिसको वह स्प्रिट से बनाते हैं और इसमें फर्जी बार कोड लगा देते हैं। पुलिस को धोखा देने की नियत से गाड़ी में लादकर उसके उपर चारों तरफ लकड़ी का बुरादा भर लेते हैं, जिससे चेकिंग में पकडे न जा सकें। बताया कि शराब को पंजाब से बिहार ले जा रहे थे।