Thursday , March 28 2024

शाहजहांपुर: पुरानी रंजिश में ग्रामीण की पीट-पीटकर हत्या

शाहजहांपुर के पुवायां क्षेत्र में पुरानी रंजिश में ग्रामीण धर्मजीत की डंडों से पीटकर हत्या कर दी गई। उसका शव बृहस्पतिवार को गांव से लगभग डेढ़ किमी दूर चकरोड पर पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के बेटे ने छह लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।

गांव मुड़िगवां निवासी धर्मजीत के पुत्र नीतीश कुमार ने पुलिस को बताया कि गावं दिउहना के चार लोगों से उनके पिता का चकरोड को लेकर विवाद चल रहा था। आरोपियों ने पिता को मार देने की धमकी दी थी। 27 मार्च की शाम पांच बजे गांव का सोहित और नरेश कुमार का रिश्तेदार बंडा के गांव भूड़ा निवासी युवक उनके पिता 45 वर्षीय धर्मजीत को घर से बुलाकर ले गए थे।

तीनों लोग भूड़ा के युवक की बाइक से गए थे। देर रात तक धर्मजीत के वापस नहीं आने पर परिजनों ने सोचा कि धर्मजीत रिश्तेदारी में कहीं रुक गए होंगे। बृहस्पतिवार सुबह लोगों ने गांव से डेढ़ किमी दूर चकरोड पर धर्मजीत का शव पड़ा देखा। जानकारी पाकर धर्मजीत के परिजन भी मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्त की।

मौके पर पड़े मिले खून से सने दो डंडे
नीतीश ने बताया कि उनके पिता की हत्या पुरानी रंजिश में ही की गई है। जो लोग पिता को बुलाकर ले गए, उन्होंने ही डंडों से पीटकर उनके पिता को मार डाला है। सोहित से पुरानी रंजिश क्या है, नीतीश इसकी जानकारी नहीं दे सका है। शव के पास से दो मोटे डंडे बरामद हुए हैं, जिन पर खून लगा हुआ है।

फॉरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्र किए हैं। सोहित और दूसरा आरोपी लापता हो गए हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा है। नीतिश ने छह लोगों पर हत्या का आरोप लगाकर तहरीर दी है। एसपी ग्रामीण मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि शव बरामद हुआ है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।