Thursday , June 6 2024

पूर्व सांसद स्‍व. इलियास आज़मी की याद में किया गया कांफ्रेंस, जुटी भारी भीड़

5 जून को माननीय पूर्व सांसद स्‍व. इलियास आज़मी की याद में होटल प्रीमियर, बेलदारी लेन, लखनऊ में ‘‘मरहूम इलियास आज़मी साहब’’ की पहली बरसी के मौके पर एक कांफ्रेंस का आयोजन किया गया, जैसा कि आप जानते हैं, पूर्व सांसद इलियास आज़मी का बीमारी के चलते 5 जून, 2023 को दिल्‍ली के अपोलो अस्‍पताल में देहान्‍त हो गया था, इलियास आज़मी साहब की पैदाइश आज़मगढ़ के एक छोटे से गांव सदरपुर बरौली में हुयी थी, इलियास आज़मी साहब अपने बाद अपने तीन पुत्रों अरशद सिद्दीकी, शकील सिद्दीकी एवं डॉ0 अलीम सिद्दीकी को समाज की सेवा के लिए छोड़ गये।

आज की कांफ्रेंस में जनता का अपने नेता इलियास आज़मी के प्रति इतना अपार प्रेम था कि होटल प्रीमियर में बैठने की जगह नहीं बची थी, इस कांफ्रेंस में इलियास आज़मी साहब द्वारा लोक सभा सांसद रहते हुए किये गये कार्यों को बताया गया। सभी अतिथियों ने इलियास आज़मी द्वारा थ बिताये हुये पल एवं उनके द्वारा समाज सेवा के कार्यों को साझा किया।

इस कांफ्रेंस पूर्व मंत्री यशवन्‍त सिंह, पूर्व मंत्री अब्‍दुल मन्‍नान, पूर्व आई.ए.एस. एवं पूर्व कुलपति-डॉ0 अनीस अंसारी, नगर पालिका अध्‍यक्ष एवं पूर्व विधायक शाहाबाद, हृदय राम, सदस्‍य यूपी अनुसूचित जाति वित्‍त विकास निगम लि. व अन्‍य गणमान्‍य व्‍यक्तियों, धर्मगुरूओं के साथ-साथ कई सारे वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता, वरिष्‍ठ चिकित्‍सक, शिक्षाविद, धर्म गुरू, मीडिया बन्‍धु, बड़ी संख्‍या में छात्र आदि मौजूद रहे।

लखनऊ के साथ-साथ लखीमपुर, हरदोई के लोग भी आये
इस आयोजन का प्रसारण YouTube पर भी हुआ, जिसे देश के लोगों देखा और इस कांफ्रेंस में लखनऊ के साथ-साथ लखीमपुर, हरदोई के लोग भी आये, इलियास आज़मी साहब के चाहने वालों की चाहती इतनी थी कि दूरी का कोई मायने नहीं थे। इस कांफ्रेंस में उपस्थित सभी लोगों ने नम आखों से स्‍व. इलियास आज़मी साहब को श्रद्धान्‍जली अर्पित की तथा ईश्‍वर से प्रार्थना की, कि स्‍व. इलिया आज़मी साहब को स्‍वर्ग में उच्‍च स्‍थान मिले।

इस कार्यक्रम का आयोजन पीपल्‍स जस्टिस पार्टी के अध्‍यक्ष इंजीनियर सलीम अख्‍तर अलीग से कराया। स्‍व. इलियास आज़मी साहब के बेटे अरशद सिद्दीकी ने सभा में मौजूद सभी लोगों का अभिवादन किया। अन्‍त में इलियास आज़मी साहब के बेटे अरशद सिद्दीकी ने कार्यक्रम का सफल आयोजन शखावत खान, अरशद अली एवं आदिल सिद्दीकी का धन्‍यवाद ज्ञापित किया।