Friday , October 7 2022

कोरोना ने ली फहीम मचच की जान ,दाऊद का साथी की कराची मौत में

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी गैंगस्टर फहीम मचमच की मौत हो गई है. मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, फहीम मचमच कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. फहीम की मौत पाकिस्तान के कराची में हुई.

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार देर रात को कराची के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में 51 साल के फहीम मचमच की मौत हो गई. फहीम मचमच के खिलाफ मर्डर, हत्या की कोशिश, फिरौती और अन्य आपराधिक मामलों में मुंबई समेत कई अन्य शहरों में केस दर्ज थे. पुलिस को उसकी तलाश थी.

पुलिस के अनुसार, फहीम मचमच दक्षिण मुंबई के भिंडी बजार इलाके के पेरू लेन का रहने वाला था. वो दाऊद इब्राहिम और उसके दाहिने हाथ छोटा शकील का करीबी बन गया था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, फहीम मचमच पिछले सात साल से दाऊद इब्राहिम के साथ पाकिस्तान में रह रहा था.

हाल ही में मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने फहीम मचमच के एक साथी को गिरफ्तार किया था. आरोपी उस वक्त तक फहीम मचमच के संपर्क में था, इसी से फहीम मचमच के बारे में जानकारी मिली.

बता दें कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने साल 1995 में फहीम मचमच को रंगदारी और अन्य आपराधिक मामलों के आरोप में गिरफ्तार किया था. बाद में उसको जमानत मिल गई थी. फहीम मचमच को एक बार मुंबई एयरपोर्ट पर भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था, तब वो दुबई भागने की कोशिश कर रहा था. हालांकि अगले प्रयास में फहीम मचमच देश से बाहर भागने में कामयाब हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one × two =