Tuesday , October 4 2022

पटना एयरपोर्ट पर टलला बड़ा हादसा

पटना. पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट शुक्रवार को पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्टसे उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही पक्षी से टकरा गई. हादसे के बाद पायलट ने किसी तरह से विमान को पटना एयरपोर्ट पर उतारा. हादसे में विमान का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. घटना के बाद विमान में सवार करीब 120 यात्री उस समय तक दहशत में रहे जब तक विमान की सुरक्षित लैंडिंग नहीं हो पाई. बाद में उसे ग्राउंडेड भी कर दिया गया. घटना के बाद में दो विमानों से यात्रियों को दिल्ली भेजा गया. इस बीच पैसेंजर्स ने एयरपोर्ट पर हंगामा भी किया.

इंडिगो के प्रबंधन की ओर से इस घटना की पुष्टि की गई है. जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार शुक्रवार को पटना से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6ई 732 पटना के जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट से दिन में उड़ान भरी थी. विमान करीब 900 फीट की ऊंचाई पर पहुंचा था कि उसके इंजन से पक्षी के टकराने की तेज आवाज हुई. पक्षी के इंजन से टकराने के बाद इंजन क्षतिग्रस्त हो गया

पायलट ने सूझबूझ दिखाकर विमान को वापस पटना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करवाई. एयरपोर्ट पर तैनात इंजीनियरों ने इस विमान को ठीक करने की अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन यह फिर से उड़ान भरने लायक नहीं हो सका. बाद में इस विमान को ग्राउंडेड कर दिया गया. विमान पर सवार 120 यात्रियों को पटना एयरपोर्ट पर उतारा गया. बाद में उन्होंने एयरपोर्ट पर हंगामा किया. इसके बाद इंडिगो प्रबंधन द्वारा दो विमानों से इन यात्रियों को दिल्ली भेजने का प्रबंध किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

15 + 17 =