Tuesday , October 4 2022

टीके पर मचा घमासान, कांग्रेस ने पूछे सवाल- कितने लोगो को लगेगा मुफ्त वैक्सीन

नई दिल्ली: देश में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी और इसपर राजनीति भी शुरू हो गई है। अखिलेश यादव के बाद कांग्रेस भी सरकार पर वैक्सीन को लेकर बयना बाजी कर रहा है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार को निशाना बनाते हुए मुफ्त वैक्सीन के सवाल पर पूछा है कि देश में कितने लोगों को निशुल्क टीका दिया जाएगा। इसके अलावा बाजार में उपलब्ध होने वाले टीके की कीमत पर भी सवाल उठाया है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेस करके कहा कि साल 2011 में हमने देश को पोलियो मुक्त बनाया है। आज से पहले कभी टीकाकरण प्रचार का माध्यम नहीं बना लेकिन इस सरकार में बना प्रचार प्रसार किया जा रहा है। टीकाकरण आपदा का अवसर नहीं हो सकता है। सुरजेवाला ने कहा बाजार में वैक्सीन के एक डोज की कीमत एक हजार रूपये होती है तो उस हिसाब से 2 डोज की दो हजार रुपये की कीमत हर व्यक्ति को चुकानी पड़ेगी।

इसके आगे उन्होंने कहा कंपनी सरकार को 200 रुपये प्रति डोज के हिसाब से वैक्सीन बेच रही है। वहीं लोगों को 166 रुपये अतिरिक्त का भुगतान करना होगा। ऐसे में देश के 100 करोड़ लोगों को एक लाख 60 हजार करोड़ रुपये की राशि देनी होगी। क्या मोदी सरकार ने इस बात पर विचार कर इसका कोई हल निकाला है। बता दें कि कोरोना से बचाव के लिए हर व्यक्ति क वैक्सीन की दो डोज लेना आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × four =