Friday , April 5 2024

गोंडा: 60 लाख की लूट को अंजाम देने वाले बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े

पुलिस ने शुक्रवार की सुबह करनैलगंज के नारायनपुर माझा मोड़ के उसरा घाट मार्ग पर रेलवे क्रांसिंग के पास मुठभेड़ के दौरान चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए बदमाशों के पास से 22 लाख रुपये, 220 ग्राम सोना, कार, मोबाइल फोन, बाइक व तमंचा कारतूस बरामद हुआ है।

पुलिस का कहना है कि बदमाशों के पास से कुल 48 लाख की बरामदगी हु़ई। पकड़े गए बदमाशों ने करनैलगंज के गाड़ी बाजार में सराफा व्यापारी से 60 लाख रुपये के गहने लूट की वारदात को अंजाम दिया था। करनैलगंज के गांधीनगर निवासी विश्वनाथ शाह की गाड़ी बाजार स्थित सराफा की दुकान से 4 मार्च की रात तकरीबन 10 बजे हेलमेट लगाकर आए दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर दुकान से 10 किलो चांदी, 600 ग्राम सोना व 1.80 लाख रुपये नगदी लूट ले गए थे।

सराफा व्यापारी ने पुलिस को 60 लाख के लूट की सूचना दी थी। दो बदमाशों के खिलाफ लूट की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि शुक्रवार की भोर सूचना के आधार पर करनैलगंज के नारायनपुर माझा मोड़ के उसरा घाट मार्ग पर रेलवे क्रासिंग के पास कार व बाइक से जा रहे बदमाशों को पुलिस ने घेरा तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में शाहपुर बाजार थाना परसपुर निवासी राघवेंद्र पांडेय उर्फ राजा दाहिने पैर में गोली लगने से घायल हो गया। घेराबंदी करके उसके भाई सत्येंद्र पांडेय, सूरज पांडेय व आवास विकास कॉलोनी कोतवाली नगर निवासी फरहान अंसारी को गिरफ्तार कर लिया गया।

पकड़े गए बदमाशों के पास से 220 ग्राम सोना, 22 लाख रुपये नकदी, एक्सयूवी कार, मोबाइल फोन, बाइक, तमंचा कारतूस बरामद हुआ है। घायल बदमाश राघवेंद्र पांडेय का मेडिकल कॉलेज में पुलिस अभिरक्षा में इलाज चल रहा है। एसपी ने बताया कि राघवेंद्र पांडेय कुछ साल पहले सराफा व्यापारी विश्वनाथ साह की दुकान में काम कर चुका था। इसलिए विश्वनाथ की दिनचर्या के बारे में भलीभांति परिचित है। उसने अपने भाई सत्येंद्र पांडेय के संग लूट की वारदात को अंजाम दिया था। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की है। एसपी ने बताया कि राघवेंद्र, सत्येंद्र व सूरज के खिलाफ तीन-तीन व फरहान के खिलाफ नौ आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।