Saturday , October 8 2022

हिमाचल में 9 सितंबर तक भारी बारिश बर्फबारी के आसार

शिमला. मौसम विभाग हिमाचल प्रदेश के कई जिलो में 9 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. प्रदेश के निचले क्षेत्रों सिरमौर, सोलन, शिमला, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर और मंडी में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश में शुक्रवार देर शाम अचानक मौसम बदलने से बारिश का दौर शुरू हो गया है, जो कि अगले कुछ दिन जारी रहेगा. इस दौरान राज्‍य के सात जिलों भारी बारिश होगी. इसके अलावा कुछ जगह हिमपात हो सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, दोबारा शुरू हुआ बारिश का दौर 9 सितंबर तक जारी रहेगा. इस दौरान हिमाचल प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम खराब बना रहेगा. हालांकि बारिश होने से हिमाचल के प्रमुख डेमो के जलस्तर में जाफा होने की संभावना है. बता दें कि पिछले महीने 29 दिन हिमाचल में बारिश हुई थी.

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के लोगों से सावधान रहने और पहाड़-नहरों-नालों के पास न जाने की अपील की है. बता दें कि प्रदेश में भारी बारिश के कारण पहाड़ दरकने की तमाम घटनाएं होती हैं, जिससे जानमाल का खतरा रहता है. वहीं, नदियों में पानी बढ़ जाने से लोगों के फंसने की संभावना बढ़ जाती है. वैसे भी हाल ही में पर्यटकों के फंसने की कई खबरों ने हिमाचल सरकार और शासन की चिंता बढ़ा दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × 1 =